WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

HPSCB Assistant Manager Recruitment 2022

 


हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक ने सहायक प्रबंधक की भर्ती की घोषणा की है। बैंक द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार असिस्टेंट मैनेजर के कुल 61 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें से 23 पद अनारक्षित हैं, यानी राज्य के बाहर के उम्मीदवार ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, शेष पद राज्य की विभिन्न आरक्षित श्रेणियों (एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और अन्य) के लिए आरक्षित हैं।

आवेदन शुल्क

आवेदन के दौरान अन्य हिमाचल प्रदेश के बाहर के उम्मीदवारों और राज्य के अनारक्षित और ओबीसी उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि राज्य की आरक्षित श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है।

योग्यता

इस पद के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कम से कम 50% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण की हो। बैंकिंग क्षेत्र में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव रखने वाले सामान्य स्नातक उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य की आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार के नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इस तरह आवेदन करें

इन पदों के लिए उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट hpscb.com पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए सीधे लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा। फिर पंजीकृत विवरण के माध्यम से लॉग इन करके, उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

आधिकारिक अधिसूचना

ऑनलाइन आवेदन

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url