व्हाट्सएप एंड्रॉइड में मीडिया की समस्या को कैसे ठीक करें? यह तरीका है...

व्हाट्सएप के एंड्रॉइड वर्जन 2.21.9.2 और 2.21.9.3। लेकिन मौजूदा यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कुछ यूजर्स को इसके लेटेस्ट वर्जन पर भी यह समस्या देखने को मिल रही है।

WhatsApp Android उपयोगकर्ता कथित तौर पर ऐप में मीडिया सामग्री गायब होने से चिंतित हैं। यह समस्या हाल ही में सामने आए व्हाट्सएप अपडेट के बाद देखने को मिल रही है। व्हाट्सएप के एंड्रॉइड वर्जन 2.21.9.2 और 2.21.9.3। लेकिन मौजूदा यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कुछ यूजर्स को इसके लेटेस्ट वर्जन पर भी यह समस्या देखने को मिल रही है। हालांकि, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने अभी तक इस समस्या पर कोई बयान नहीं दिया है और न ही इसके फिक्स के बारे में कुछ कहा है।

व्हाट्सएप बीटा ट्रैकर WABetaInfo ने सूचित किया है कि कुछ उपयोगकर्ताओं ने देखा है कि वे अपने नवीनतम व्हाट्सएप एंड्रॉइड वर्जन पर फोटो और वीडियो जैसी मीडिया सामग्री नहीं ढूंढ पा रहे हैं। हालाँकि, वह सामग्री उसके फ़ोन में मौजूद है जिसे वह फ़ोन की फ़ोटो और वीडियो गैलरी में एक्सेस कर सकता है। अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो व्हाट्सएप पर इस समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आप नीचे बताए गए चरणों का पालन करके ऐप में मीडिया सामग्री प्राप्त कर सकते हैं।

Android के लिए WhatsApp पर गुम मीडिया समस्या को कैसे ठीक करें

  • WABetaInfo बताता है कि एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप पर लापता मीडिया सामग्री को कैसे ढूंढें और ठीक करें। हालांकि, उपयोगकर्ताओं को प्रक्रिया की व्याख्या करने से पहले अपनी चैट का बैकअप लेने की सलाह दी गई है।
  • सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सएप को सेलेक्ट करें और कैशे क्लियर करें। सुनिश्चित करें कि ऐप बैकग्राउंड में नहीं चल रहा है।
  • अब अपने फोन का फाइल मैनेजर खोलें, व्हाट्सएप पर जाएं और मीडिया में जाएं।
  • अब मीडिया फोल्डर की सामग्री को Android> Media> com.whatsapp> WhatsApp>> Media पर ले जाएं। ध्यान रखें कि आपको केवल मीडिया फ़ोल्डर की सामग्री को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, संपूर्ण फ़ोल्डर की नहीं।
  • इसके बाद आपको सभी कंटेंट के सही जगह पर जाने का इंतजार करना होगा। प्रोसेस पूरी होने के बाद WhatsApp ऐप को ओपन करें.
  • आप देखेंगे कि आपकी सभी मीडिया सामग्री व्हाट्सएप पर वापस आ गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post