WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

ASO Exam-2021 के लिए जारी Answer Key पर आज से दर्ज करा सकतें है आपत्ति, 4 अगस्त लास्ट डेट

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक सांख्यिकी अधिकारी (आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2021 की मॉडल उत्तर कुंजी पर आज से आपत्तियां दर्ज की जा सकती हैं। इसके लिए 4 अगस्त आखिरी तारीख है। यह परीक्षा आयोग द्वारा 8 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी।


आयोग के उप सचिव सुनील रंका ने बताया कि अगर किसी उम्मीदवार को मॉडल उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति है तो वह 2 अगस्त से 4 अगस्त 2022 तक रात 12 बजे निर्धारित शुल्क के साथ अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करा सकता है.

आपत्ति दर्ज करने के लिए शुल्क और प्रक्रिया

आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क 100/- रुपये (अतिरिक्त सेवा शुल्क) निर्धारित किया गया है। उम्मीदवार एसएसओ पोर्टल पर लॉग इन कर भर्ती पोर्टल का चयन कर सकते हैं और उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (प्रश्न आपत्ति) पर क्लिक करके प्रश्नों पर आपत्तियां उठा सकते हैं। 100/- रुपये (सेवा शुल्क अतिरिक्त) के आपत्ति शुल्क के अनुसार ई-मित्र कियोस्क या पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे के माध्यम से प्रति प्रश्न कुल आपत्ति शुल्क का भुगतान करके स्थायी रूप से आपत्ति दर्ज की जा सकती है। शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आयोग द्वारा शुल्क वापसी का कोई प्रावधान नहीं है।

मॉडल प्रश्न पत्र के अनुसार करनी होगी प्रविष्टियां

आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रम में आपत्तियां दर्ज करनी होंगी। इस परीक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। प्रामाणिक (मानक, प्रामाणिक) पुस्तकों के प्रमाण के साथ आपत्ति ऑनलाइन जमा करें। यदि वांछित प्रमाण संलग्न नहीं किया जाता है, तो आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। उक्त परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति करता है तो उस पर विचार नहीं किया जायेगा।

आपत्तियां ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएंगी। 

ऑनलाइन आपत्तियों के लिए लिंक 2 अगस्त से 4 अगस्त 2022 तक ही उपलब्ध होगा। लिंक निर्धारित समय अवधि के बाद निष्क्रिय हो जाएगा। किसी अन्य माध्यम से भेजी गई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्ति एक बार ही ली जाएगी। 

इस संबंध में किसी भी तकनीकी कठिनाई के मामले में, उम्मीदवार ई-मेल या फोन नंबर 9352323625 और 7340557555 द्वारा भर्ती helpdesk@rajasthan[dot]gov[dot]in पर संपर्क कर सकते हैं।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url