UP Board 10th and 12th Result 2022: UP Board परिणाम की डेट का हुआ खुलासा जानिए कब होगा UP Borad का परिणाम डिकलियर।


UP Board 10th 12th Result 2022: 
यूपी के शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने बताया कि 15 जून के बाद बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी कर देंगे। लेकिन अभी भी एक स्थाई डेट का खुलासा नहीं हुआ है।

UP Board Result 2022: 
यूपी बोर्ड के छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर एक ताजा अपडेट  हमारे सामने आया है। खबरों के मुताबिक यूपी बोर्ड का रिजल्ट जून के तीसरे हफ्ते में कभी भी जारी किया जा सकता है. परीक्षा के नतीजे जून में ही जारी कर दिए जाएंगे। परिणाम की आधिकारिक घोषणा upmsp.edu.in पर की जाएगी। यूपी के शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने बताया कि रिजल्ट 15 जून के बाद ही जारी किया जाएगा.

इस बार लगभग 1 लाख छात्रों ने दी थी बोर्ड परीक्षा
बता दें कि इस बार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 131 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई, जिसमें लगभग 1 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए, जिनमें से 12वीं के लिए लगभग 48 हजार  और 10वीं की परीक्षा में लगभग 52 हजार छात्र शामिल हुए थे।

इस बार सभी विद्यार्थियों को बोनस अंक मिलेंगे

बता दें कि इस बार कोरोना महामारी के चलते यूपीएमएसपी द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के सिलेबस में 30 फीसदी की कटौती की गई है. इसके साथ ही यूपीएमएसपी ने घोषणा की थी कि बोर्ड उन विषयों में बोनस अंक देगा जहां बोर्ड के पेपर में सिलेबस से बाहर के प्रश्न पूछे गए थे।

यहां से देखें अपना रिजल्ट एक क्लिक में
👇👇👇👇👇👇


How to Check UP Board Result 2022
छात्र ऊपर दी गई किसी भी वेबसाइट पर जाएं और 10वीं या 12वीं के रिजल्ट पर क्लिक करें.

इसके बाद नाम और रोल नंबर जैसी जरूरी जानकारी दर्ज करें।

जानकारी दर्ज करने के बाद आपका रिजल्ट तुरंत आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

इसका एक प्रिंट आउट निकाल लें और भविष्य की जरूरत के लिए सुरक्षित रख लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post