Sushant Singh Rajput Death Anniversary: इस दिन बने सितारों से प्यार करने वाला सितारा

पटना: सुशांत सिंह राजपूत डेथ एनिवर्सरी: 

14 जून, 2020... ये वो किस्मत वाली तारीख है, जिस दिन कुछ ऐसा हुआ, जिस पर यकीन करना हर किसी के लिए मुश्किल था, या यूं कहें कि कोई इस पर यकीन नहीं करता. करना चाहती। इस दिन सितारों की दुनिया से प्यार करने वाला एक मुस्कुराता हुआ, मुस्कुराता हुआ युवक इस दुनिया से बहुत दूर चला गया। दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इस दिन उनके सभी फैंस को ऐसा झटका लगा, जिससे लोग आज भी उबर नहीं पाए हैं. साल बीतता गया और कैलेंडर भी बदल गया, लेकिन अपने पीछे एक दर्द छोड़ गया जो शायद ही कम हो सके। सुशांत सिंह राजपूत को दुनिया को अलविदा कहे दो साल हो चुके हैं, लेकिन उनके फेवरेट एक्टर आज भी उनके फैंस की यादों में जिंदा हैं.


आज सुशांत सिंह राजपूत (SSR डेथ एनिवर्सरी) की पुण्यतिथि है। उन्हें इस दुनिया को छोड़े पूरे दो साल हो चुके हैं। लेकिन फिर भी यह कहते-कहते होंठ कांप जाते हैं, दिल भर जाता है और आंखें नम हो जाती हैं। आज भी उनके फैंस इंतजार कर रहे हैं, कहीं से खबर आई कि सुशांत कहीं नहीं गए हैं, वो हम सबके बीच हैं. लेकिन सच कितना भी कड़वा हो, उससे झूठ नहीं बोला जा सकता।


छोटे पर्दे से की थी एक्टिंग की शुरुआत

टीवी के छोटे पर्दे पर अपने एक्टिंग डेब्यू और सिल्वर स्क्रीन पर स्टार बनने तक सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी अपने आप में किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। 34 साल की उम्र तक सुशांत ने बहुत कुछ हासिल कर लिया था। लेकिन अचानक सुशांत ने पिछले साल 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनके निधन की खबर ने पूरे बॉलीवुड को गहरा सदमा दिया था।


छोटी सी उम्र में हासिल की बड़ी उपलब्धियां

सुशांत उन सितारों में से एक थे, जिन्होंने अपने छोटे से जीवन में कई ऐसे काम किए और ऐसी उपलब्धियां हासिल की जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी जबरदस्त फिल्में दीं, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। वह एक ऐसे अभिनेता बन गए थे जिन्होंने एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये लिए थे। सुशांत ने बहुत जल्द साबित कर दिया था कि वह किसी भी किरदार में खुद को अच्छे से ढाल सकते हैं।


सोशल मीडिया पर बढ़ रहे फॉलोअर्स

कुछ लोग मृत्यु के बाद भी अमर रहते हैं। सुशांत सिंह राजपूत भी एक ऐसे शख्स हैं, जिनके जाने के बाद भी उनके करोड़ों फैंस का दिल धड़क रहा है. सोशल मीडिया पायलट के सबसे लोकप्रिय माध्यम इंस्टाग्राम पर आज भी सुशांत के चाहने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। सुशांत की मौत के वक्त उनके फॉलोअर्स 9 मिलियन थे और उनकी मौत के बाद उनके फॉलोअर्स ने महज चार दिनों में 20 लाख फॉलोअर्स जोड़े। अब सुशांत के अकाउंट पर 13.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।


सुशांत का इंस्टाग्राम 'याद किया'

आपको बता दें कि सुशांत के इंस्टाग्राम अकाउंट को 'मेमोरियलाइज्ड' कैटेगरी में डाल दिया गया है। किसी के गुजर जाने के बाद उनका इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी याद में सेव हो जाता है, जिसे मेमोरियल कैटेगरी कहा जाता है। उस पर 'रिमेम्बरिंग' भी लिखा हुआ था।

इस दिन सुशांत अपने घर पर मृत पाए गए थे। उनकी आत्महत्या के कारणों का अभी स्पष्ट रूप से खुलासा नहीं हो पाया है। अब भी सुशांत के चाहने वाले, दोस्त और परिवार वाले इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि वह अब इस दुनिया में नहीं हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post