शनिवार, 16 अप्रैल 2022

नौकरी की बात:300 से ज्यादा गवर्नमेंट वैकेंसी, 78,000 सैलरी, 150 सवालों के ऑनलाइन एग्जाम से होगा सिलेक्शन, 9 मई लास्ट डेट


दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, केरल गोवा सहित देश के कई राज्यों में मोदी सरकार नौकरी का शानदार मौका दे रही है। केंद्र सरकार के तहत आने वाले भारतीय मानक ब्यूरो यानी बीआईएस ने ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी में कुल 337 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।
इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर जाना होगा। ऑनलाइन ऐप्लाई करने की आखिरी तारीख 09 मई है।
 वैकेंसी की ये है डिटेल
जारी किए गए नोटिफिकेशन के तहत ग्रुप-ए पदों में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायरेक्टर के पदों पर रेक्र्यूटमेंट होने जा रही है। वहीं, ग्रुप-बी पदों में पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां की जाएगी। ग्रुप-सी के अंतर्गत स्टेनोग्राफर, सीनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, हॉर्टिकल्चर सुपरवाइजर, टेक्निकल असिस्टेंट (लैब), कारपेंटर, वेल्डर, प्लंबर, फिटर, टर्नर और इलेक्ट्रिशियन के पदों पर भर्तियां होंगी।
आयु सीमा
ग्रुप-ए, बी और सी के तहत रखे गए इन पदों के लिए अपर एज अलग-अलग है। ज्यादातर पदों के लिए अधिकतम आयु 27 साल तो कुछ के लिए 30 साल एवं 35 साल है। वहीं, डायरेक्टर (लीगल) की पोस्ट के अधिकतम आयु 56 साल है।
जानें क्या है एजुकेशन क्वालिफिकेशन
19 अप्रैल से शुरू हो रही आवेदन प्रक्रिया के तहत कारपेंटर, वेंडर, फिटर, पलंबर, तकनीशियन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट के पास संबंधित ट्रेड में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। जल्द ही इस भर्ती प्रक्रिया की पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। जहां उम्मीदवार इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट 19 अप्रैल से इस लिंक https://www.bis.gov.in/index.php/advertisement-for-various-posts-in-bisadvertisement-no-2-2022-estt/ पर क्लिक करके ऐप्लाई कर सकते हैं।
एप्लिकेशन प्रोसेस और ऑफिशियल नोटिफिकेशन
अलग-अलग ग्रुप से जुड़े इन पदों के लिए कैंडिडेट BIS की ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर विजिट करें और ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद सभी जरूरी जानकारियां चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here